X


मुझे अच्‍छे से जानिये

सिंधिया परिवार ने कई पीढ़ियों से मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल-मालवा क्षेत्र के साथ एक गहरा और मजबूत लगाव बनाए रखा है। यह लगाव लोगों की सेवा करने की इच्‍छा से उत्‍पन्‍न हुआ। मध्य प्रदेश राज्य में बेहतर भविष्‍य के लिए अपार योग्‍यता और क्षमता है, जो कि प्रत्‍येक व्‍यक्ति के विकास, प्रगति और सशक्तिकरण के बल पर प्रदर्शित किया जा सकता है। टीम विकासात्मक राजनीति के साधनों के माध्यम से लोगों के लिए एक बेहतर भविष्य का निर्माण करने के लिए प्रयास कर रही है और इसके लिए वह व्यक्तिगत रूप से लोगों से जुड़ रही है।

शिक्षा उनके लिए एक मार्गदर्शक शक्ति बनी। ज्योतिरादित्य स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से एमबीए और हार्वर्ड विश्वविद्यालय से स्‍नातक करने से पहले देहरादून में अपनी स्कूली शिक्षा शुरू की। अपने जीवन में शिक्षा की प्रभावशाली भूमिका को देखते हुए उन्‍होंने भारत में शिक्षा को सुलभ बनाने और बेहतर शिक्षा को लोगों तक पहुंचाने में बहुत प्रयास किये। शिक्षा चाहे वह शैक्षिक हो या व्‍यावसायिक, ज्‍योतिरादितय के राजनीतिक दर्शन के प्रमुख क्षेत्रों में से एक रहा है। स्वास्थ्य भी एक ऐसा क्षेत्र है जो उनकी नीतियों और कार्यक्रमों के महत्‍वपूर्ण क्षेत्रों में से एक है।

ज्योतिरादित्य के लिए सार्वजनिक सेवा के लिए निर्धारित लक्ष्‍यों को पाना, प्रत्‍येक व्‍यक्ति का विकास, भलाई और उनकी निरंतर प्रगति शामिल है।